लालू यादव के बेटे की शादी में बुलाये सैकड़ों घोड़े और हजारों गेस्ट..जानिए क्यों है उनके परिवार में ऐसी प्रथा

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू यादव के बेटे तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की शादी आज पटना में होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी में 50 घोड़े और करीब 7000 गेस्ट आएंगे. शादी में शामिल होने वाले गेस्ट के लिए होटलों में काफी कमरे बुक किए गए हैं. एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, पटना के पाटलिपुत्र कॉन्टिनेंटल होटल में 30 कमरे, होटल आम्रपाली रेजिडेंसी में 25 कमरे, मौर्या होटल और होटल Amalfi ग्रैंड में 20-20 कमरे और फ्रंटलाइन रेजिडेंसी में 10 कमरे बुक कराए गए हैं. आइए जानते हैं तेज की शादी से जुड़ी खास बातें…

आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय आरजेडी विधायक और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी हैं. शादी को लेकर दोनों परिवारों में तैयारियां जमकर चल रही हैं. बड़हरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक सरोज यादव ने ऐलान किया है कि वे 50 घोड़े भेज रहे हैं ताकि बारात की खूबसूरती बढ़ सके.

लालू के घर शुक्रवार को तेजप्रताप की हल्दी कलश की रस्म पूरी की गई. तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी में देश के बड़े सियासतदानों के पहुंचने की उम्मीद है.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, जदयू के बागी नेता शरद यादव, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और बाबूलाल मरांडी और मशहूर वकील राम जेठमलानी का इस शादी में शामिल होने का कार्यक्रम तय है.

वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा की भी शादी में शिरकत करने की संभावना है.

हालांकि, लालू के बेटे की शादी में जिस विशिष्ट अतिथि पर सबकी नजरें होंगी वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं. नीतीश कुमार तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी में शामिल होने के लिए शाम में वेटनरी कॉलेज मैदान पहुंचेंगे.

दिलचस्प बात यह है कि पिछले साल महागठबंधन से अलग होने के बाद यह नीतीश कुमार की लालू के साथ पहली मुलाकात होगी.

आरजेडी के विधायक और लालू के करीबी भोला यादव की मानें तो इस शादी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होने वाली थी, मगर सुरक्षा कारणों से इन दोनों के विवाह में शामिल होने को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है.

लालू की होने वाली बहू ऐश्वर्या ने पटना के नाट्रेडम अकेडमी से स्कूलिंग की है. दिल्ली के दौलत राम कॉलेज से इतिहास में ग्रैजुएशन किया है. और इसके बाद एमबीए की पढ़ाई भी की है.

बता दें कि तेजप्रताप ने पटना के बीएन कॉलेज से इंटर की पढ़ाई की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *