इस देश की लड़की से करो शादी और पाओ 5000 $ P/M और नौकरी के झंझट से निजात

यदि आपको कोई ऐसा कहता कि आप इनसे शादी कर लो और आपको नोकरी और पैसे मिलेंगे तो आप क्या करोगे? शायद आप हाँ करने से पहले थोडा डर जाओगे, और आप इस बात पर यकीन भी नहीं करोगे, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर शायद शादी के लिए आगे आ जायेंगे।

ये खबर है आइस्लैण्ड की। सामने आई खबर के मुताबिक यदि आप इस देश की लड़की से शादी करते हैं और उसके साथ आप वाही रहेंगे तो आपको ये जानकर हैरानी होगी की आइस्लैण्ड की सरकार अपने यहाँ की लडकियों से शादी करने पर दुसरे देश के लडको को हर महीने 5000 डॉलर देगी यानि आपको इस देश की लड़की से शादी करने पर हर महीने करीब तीन लाख और तैतीश हजार रुपए मिलेगें।

इसके साथ ही आपको यहाँ की नागरिकता भी फ्री में मिलेगी। चौकिये मत दरअसल इसके पीछे एक वजह छुपी हुई है यहाँ के पुरुषो की संख्या बहुत कम है जिसके चलते ऐसा किया जा रहा है। लड़का अपनी पसंद के मुताबिक किसी भी लड़की से शादी कर सकता है। लेकिन इसके बाद उसे वहीं रहना होगा आज कल यह खबर इन्टरनेट पर बहुत वायरल हो रही है।

यह ऑफर नार्थ अफ्रीका के लोगो को जादा दी जाती है, लेकिन असल में सच्चाई कुछ और ही है। इस यूरोपियन देश में महिलाओं की तुलना में पुरुष आबादी कम है। चर्चा की शुरुआत ‘द स्पिरिट व्हिसपर्स’ नाम के ब्लॉग ने ऐसी बातें लिखी थी, की अगर सरकार इस तरह का ऑफर निकाले तो यहाँ के लिंग अनुपात को बैलेंस किया जा सकता है।

पर इस ब्लॉग का असर कुछ और ही हो गया। और अन्य वेबसाइट ने इसे इस तरह की खबर बना ली, खबर के सामने आते ही आइस्लैण्ड की लडकियों ने भी दुसरे देश ले लडको को फेसबुक पर रिक्वेस्ट बेजना शुरू कर दिया। जब सरकार को इस बारे में जानकारी हुई तो तुरंत सरकार की तरह से सूचना जारी करते हुए कहा गया की इस तरह का कोई ऑफर नहीं दिया गया है।

जिन लड़कियों ने दुसरे देश के लडको को फ्रेंड रिक्वेस्ट बेजी थी। उनके खिलाफ कार्यवाही भी की जा रही। खबर की जाँच करने वाली वेबसाइट ने इसे झूठा करार देते हुए कहा है की आइस्लैण्ड देश में 1007 पुरुषो पर 1000 महिलाये हैं। यहाँ लडकियों के लिए शादी करने वाले पुरुषो की कोई कमी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *