जेब में कितने रुपये लेकर घर से निकलते हैं मुकेश अंबानी?जानकर रह जाएंगे दंग

दुनिया के सबसे बड़े अमीरों में सुमार और एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी और उनका परिवार कितनी रॉयल लाइफ जीता है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के बारे कि उन्होंने सबसे महंगी साड़ी पहनकर गिनीज बुक में रिकॉर्ड दर्ज किया है। वहीं उनका परिवार लाखों रूपये की चाय एक बार में पी जाता है, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मुकेश अंबानी जब कहीं जाते हैं तो उनकी जेब में कितने रुपए होते हैं? जानकर आपके भी होश उड़ जायेंगे।

दोस्तों ये दिलचस्प बात जानकर आपको झटका लगेगा कि मुकेश अंबानी अपनी जेब में एक रुपया भी नही रखते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि रुपए नहीं तो क्रेडिट कार्ड या फिर डेबिट कार्य तो रखते हीं होंगे। लेकिन वो ये सब कुछ भी नहीं रखते हैं।

एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का खुलासा करते हुए कहा था – पैसा मेरे लिए मायने नहीं रखता। पैसा महज एक संसाधन है। जो कंपनी के लिए जोखिम लेने का काम करता है। इससे फ्लेग्जिबिलिटी भी मिलती है। बचपन से लेकर अब तक मैंने जेब में पैसा नहीं रखा है। आपको बता दें कि नीता अम्बानी अपने बच्चों को पढ़ाई के समय में पांच रुपया जेब खर्च देती थी।

आपको मालूम होगा कि मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की लाइफ स्टाइल की चर्चा आये दिन मीडिया में होती रहती है। नीता अंबानी हर जगह अपने खर्चों को लेकर छाई रहती हैं। हाल ही में नीता ने एक साड़ी पहनी थी जिसकी कीमत 40 लाख रुपए है। इसके अलावा उनकी बेटी भी अपने श्रृंगार में करोड़ों रूपये उड़ा देती हैं।

आपको जानकर दिलचस्प लगेगा कि पूरा अंबानी परिवार अपने दिन की शुरुआत ही जापान के ब्रांड वाले सोने के कप में चाय पीकर करता है, जिसकी कीमत करीब 3 लाख रुपए है। इतनी बड़ी सम्पति के मालिक होने के बावजूद भी मुकेश अम्बानी अपने जेब में एक रुपया भी नहीं रखते यह वाकई में दिलचस्प है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *